poems

Monday 8 November, 2010

तारे कितने नील गगन में तारे

लोगों की अजीब-अजीब शिकायतें होती हैं! मसलन बारबरा मोरी को शिकायत है कि हिंदुस्तान में लोग 'किस' कम करते हैं! बड़ी अजीब सी शिकायत है ना? अजी ये कहिये कि यहाँ लोगों को मौका ही कम मिलता है! वरना सूरमा तो यहाँ मुंह पे धार लगाये घूमते हैं! बहुत से मनचलों को तो आप की इस शिकायत कि खबर ही आप के जाने के बाद लगी है और काफी सारे तो इस खबर से अनजान ही हैं! वरना तो समझ लीजिये! काश कि आप ने अपना ये 'शौक' थोडा पहले जाहिर किया होता तो भाई लोग आप को शिकायत का मौका ही नहीं देते! लगता है आप का सामान्य ज्ञान काफी ग़रीब है वरना आप को सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम जैसी घटनाओं की जानकारी रहती! दिलजले कार में लिफ्ट देते हैं और कोई जरूरी नहीं कि घर पर ही छोड़ें! जंगलों को जंगली जानवरों के साथ निगल लेने के बावजूद भी शहरों में कुछ सड़कें सुनसान हैं जहाँ छोड़ने से पहले ये अलविदा भी नहीं कहते!
          अमिताभ बच्चन का कहना है कि पता नहीं लोग उन्हें इतना प्यार क्यों करते हैं ! वाह जी वाह ये भी कोई बात हुई? बच्चन साहब आप को अपने में और राखी सावंत या मल्लिका सहरावत में कोई फर्क नज़र आता है या नहीं! जिन्हें बस देखने में ही मज़ा आता है मुंह खोला नहीं कि गए काम से! मेरा एक सहपाठी कहा करता था कि चाहे मेरे बाप को गाली दे लो पर अमिताभ के खिलाफ कुछ मत कहना ! और मेरे एक दूसरे साथी के श्रीमुख से राखी सावंत को देखते ही प्रवचन निकलने लगते हैं! न जाने नज़र का फेर हैं या नज़रिए का! भला हो बिग बॉस का वरना लोग परदे पर अभिनय करने वालो को भगवान् ही समझने लगते थे! अब जब डॉली जैसी वीरांगनाएँ आ कर ठोक बजाती हैं तब ये आसमान के सितारे मिट्टी में मिल जाते हैं! अरे हाँ खली महाराज को तो मैं भूल ही गया! क्या यार इतना लम्बा की छत पे रखी चीज बिना सीढ़ी लगाए उतार ले, इतना तगड़ा कि हाथी भी निकले तो जरा बच के और फिर भी ये ऑली-डॉली-पॉली जैसी छुछुन्दुरियाँ चौड़ी हुई घूम रही हैं! क्या हो रहा है महाबली?

3 comments:

  1. Very funny, Barbara should meet Imraan Hashmi. Khali is going khaali that's why daali.

    ReplyDelete
  2. Very funny, Barbara must see Imraan Hashmi.

    ReplyDelete
  3. may be some one would come and say there are many virgins in India and they dont understand why?
    to such silly why answer is, we have give you kamsutra and we have given you yoga, yum and niyum.
    Now come the question of love,would like to ask Amitabh a question, if public will not love you you will go to any extend to make them love you, bechare yahi soch kar pyaar karte hai ke aap ki "any extend" ki limit cum ho.

    ReplyDelete

your comment please